Kindly Do not Post Raw Material, irrelevant products & Job Post Enquiries
  • Follow Us:

भारत में शीर्ष 10 फार्मा विनिर्माण कंपनियां

भारत में शीर्ष 10 फार्मा विनिर्माण कंपनियां - 20% की बाजार हिस्सेदारी रखते हुए, वर्तमान में, भारत जेनेरिक दवाओं का सबसे बड़ा प्रदाता है। इसके अलावा, भारत पूरी दुनिया में वैक्सीन की आवश्यकता का 60% पूरा करता है और मात्रा में आपूर्ति करता है। अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, भारतीय फार्मास्युटिकल कंपनियां भी 80% एंटीरेट्रोवाइरल दवाओं की आपूर्ति करती हैं। यह ब्लॉग आपको भारत में शीर्ष 10 फार्मा विनिर्माण कंपनियों को सूचीबद्ध करके सबसे अच्छी फार्मा कंपनी चुनने में मदद करेगा।
भारत में नई और पुरानी दवा कंपनियों ने समाज की भारी आवश्यकता को पूरा किया है क्योंकि चल रही महामारी ने स्वास्थ्य देखभाल केंद्रों में वृद्धि पैदा की है।

2022 मैं भारत मैं शीर्ष 10 फार्मा विनिर्माण कंपनियां
भारत की टॉप 10 फार्मा निर्माता कंपनियों 

भारतीय दवा दिन-प्रतिदिन विस्तार के मार्ग का अनुसरण कर रही है। भारत में फार्मा निर्माता कंपनियों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है। इसलिए आपको भारत में शीर्ष 10 फार्मा विनिर्माण कंपनियों को सूचीबद्ध करने के लिए यहां सर्वश्रेष्ठ फार्मा विनिर्माण कंपनी को चुनने में मदद करने के लिए।

लाइफविजन चंडीगढ़

लाइफविजन हेल्थकेयर भारत की टॉप फार्मा मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों में से एक है। साथ ही कंपनी के पास हाईटेक फॉर्मूलेशन मशीनें भी हैं। फार्मा उत्पादों के विनिर्माण पर सीधी नजर और निगरानी रखने के लिए अनुभवी डॉक्टर हैं।
लाइफविजन हेल्थकेयर के बारे में ध्यान देने वाली सबसे अच्छी बात यह है कि उनके सभी उत्पाद सुरक्षित होने के साथ-साथ प्रभावी भी हैं। हम हमेशा अभिनव चिकित्सा समाधानों के साथ आते हैं, सभी हमारी पेशेवर टीम के लिए धन्यवाद जो काम के लिए पूरी तरह से समर्पित है। यहां कुछ कारण दिए गए हैं जो हमें भारत में शीर्ष फार्मा विनिर्माण कंपनी बनाते हैं।

जिन उत्पादों की हम पेशकश करते हैं वे जीएमपी और डब्ल्यूएचओ प्रमाणित हैं और बेहतर गुणवत्ता वाले फार्मा उत्पादों की एक विस्तृत श्रृंखला है।
सूत्रीकरण में एक छोटी सी गलती भी बर्दाश्त नहीं की जाती है और चिकित्सा क्षेत्र में अच्छी प्रतिष्ठा है। इसलिए टीम यह सुनिश्चित करती है कि उत्पाद के विनिर्माण पर सख्त जांच हो।
हम कई अभिनव दवाओं का निर्माण करते हैं और हमारे अनुभवी डॉक्टरों के लिए सभी धन्यवाद जो हमेशा नए सूत्रीकरण विधियों पर शोध करते हैं।
कार्य दक्षता बढ़ाने के लिए हमारे पास एक व्यवस्थित कार्य वातावरण है।

सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज लिमिटेड

एक भारतीय बहुराष्ट्रीय दवा कंपनी होने के नाते, सन फार्मास्युटिकल कंपनी को भारत में शीर्ष फार्मा कंपनी के रूप में स्थान दिया गया है। यह भारत के साथ-साथ अमेरिका में फार्मास्युटिकल फॉर्मूलेशन विज्ञापन सक्रिय दवा सामग्री (एपीआई) के उत्पादन और निर्माण में संबंधित है, कंपनी कार्डियोलॉजी, न्यूरोलॉजी, डायबेटोलॉजी, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी और मनोचिकित्सा के क्षेत्र में फॉर्मूलेशन के लिए अच्छी तरह से जानी जाती है। वे कैंसर रोधी दवाओं, पेप्टाइड्स, स्टेरॉयड, सेक्स हार्मोन, आदि का निर्माण भी करते हैं।

डिवी की प्रयोगशालाएं

कंपनी निर्यात में प्रबलता के साथ एपीआई, इंटरमीडिएट्स और न्यूट्रास्यूटिकल सामग्री के विनिर्माण में काम करती है। यह अपनी बाजार मूल्य के कारण भारत में शीर्ष फार्मा कंपनियों की सूची में शामिल हो गया है। कंपनी के पास तीन अनुसंधान और विकास इकाइयां हैं और तीन विनिर्माण इकाइयां भी हैं। कंपनी अमेरिका, यूरोप, जापान, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और फिलीपींस जैसे देशों के लिए बड़े निर्यातकों में से एक है।

सिप्ला

शीर्ष गुणवत्ता की जेनेरिक दवाओं के लिए प्रतिबद्ध, सिप्ला एक अग्रणी विश्वव्यापी दवा फर्म है। स्वास्थ्य देखभाल पेशेवरों और रोगियों को क्या फर्म पर निर्भर करता है. कंपनी ने बाजार में एक प्रमुख स्थान अर्जित किया है क्योंकि यह दवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला की आपूर्ति करता है। कंपनी न्यूरोलॉजी, नेफ्रोलॉजी और डायबेटोजेनिक जैसे क्षेत्रों को कवर करती है और 2000 से अधिक योग प्रदान करती है।

अरबिंदो फार्मा

पांडिचेरी में एक एकल विनिर्माण अर्ध-सिंथेटिक पेनिसिलिन के साथ, अरबिंदो ने 1988-89 में परिचालन शुरू किया। कंपनी विभिन्न खंडों जैसे कार्डियोवैस्कुलर, एंटीरेट्रोवाइरल, न्यूरोसाइंसेज, एंटी-बायोटिक्स, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी, एंटी-डायबिटीज में कारोबार करती है

आदि। 150 से अधिक देशों में, कंपनी अपने उत्पादों का निर्यात करती है।

धार फार्मास्यूटिकल्स

टोरेंट फार्मास्यूटिकल्स महिलाओं की स्वास्थ्य देखभाल, हृदय, केंद्रीय तंत्रिका तंत्र और जठरांत्र संबंधी के चिकित्सीय क्षेत्र में अग्रणी कंपनियों में से एक है। फर्म मधुमेह, ऑन्कोलॉजी, स्त्री रोग, दर्द प्रबंधन और एंटी-संक्रामक क्षेत्रों में काम करती है। से अधिक में

40 देशों में प्रथम श्रेणी के विनिर्माण केंद्र, उन्नत आर और डी सुविधाएं और एक व्यापक घरेलू नेटवर्क है।

ल्यूपिन लिमिटेड

ल्यूपिन भी सबसे अच्छी दवा कंपनियों में से एक है जो ब्रांडेड और जेनेरिक, फॉर्मूलेशन, एपीआई आदि जैसे बड़े उत्पादों के विनिर्माण और आपूर्ति में सौदा करती है, कंपनी के भारत, जापान, ब्राजील और अमेरिका जैसे देशों में विनिर्माण केंद्र हैं।

ज़ाइडस कैडिला हेल्थकेयर

जायडस कैडिला एक बहुत ही लोकप्रिय दवा कंपनी है जो प्रतिष्ठित दवाओं पर काम कर रही है। टीके, बायोसिमिलर, और विशिष्ट आला प्रौद्योगिकियों के लिए फ्रॉन एनसीई, टीम विभिन्न विचारों और सिद्धांतों की भी खोज कर रही है। कंपनी के पास गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, हिमाचल प्रदेश और सिक्किम में अनुसंधान सुविधाएं हैं।

एबट इंडिया

एबॉट इंडिया एबॉट लैबोरेटरीज, संयुक्त राज्य अमेरिका की एक सहायक कंपनी है जो दवा दवाओं का निर्माण करती है और महिलाओं के स्वास्थ्य, न्यूरोलॉजी, थायरॉयड, गैस्ट्रोएंटरोलॉजी सहित चिकित्सीय प्रदान करती है। उनके पास उच्च गुणवत्ता और उच्च मात्रा वाले योगों का उत्पादन करने के लिए वर्ना, गोवा में एक संयंत्र है।

समाप्ति

इसलिए ये शीर्ष विनिर्माण कंपनियां हैं भारत में आप फार्मा अनुभव प्राप्त करने के लिए जा सकते हैं। इसके अलावा, ये कंपनियां ए क्लास फार्मा उत्पादों का निर्माण करने वाली शीर्ष फार्मा कंपनियों का निर्माण करती हैं जो उचित अनुसंधान और विकास के साथ निर्मित होती हैं और साथ ही बहुत प्रभावी भी होती हैं।

सबसे अधिक खोजे गए कीवर्ड
भारत में शीर्ष फार्मा कंपनियां
भारत में फार्मा कंपनियों की सूची
भारत में सर्वश्रेष्ठ फार्मा विनिर्माण कंपनियां
भारत में शीर्ष 10 दवा कंपनियां
2021 मैं भारत मैं टॉप 10 फार्मा कंपनियां
2020 मैं भारत मैं टॉप 10 फार्मा कंपनियां


lifevisionchandigarh

We have been widely appreciated by our clients as dependable business partner, which can guide them in the consumer markets with expertise and tenacity.

Follow Us

Our Address

PLOT NO 11-12, DANIK BHASKAR BUILDING,
SECTOR 25-D, CHANDIGARH – 160014, INDIA

+91-7888875237

marketing23@lifevisionhealthcarechd.com


Top Links